AMU Controversy Keshav Prasad Maurya on Swami Prasad Maurya calling Jinnah Mahapurush | जिन्ना की तारीफ कर फंसे स्वामी प्रसाद मौर्य, उनका भविष्य संगठन तय करेगा

[ad_1]

कानपुर: बीजेपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष कहने वाले बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'उनकी पार्टी का स्पष्ट मत है कि वो देश का दुश्मन था.' डिप्टी सीएम ने कहा कि पार्टी में स्वामी प्रसाद मौर्य का क्या होगा इसे संगठन को तय करना है. संगठन इस मामले में जल्द फैसला लेगा. केशव प्रसाद मौर्य कानपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. मीडिया ने जब जिन्ना और जिन्ना को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए बयान को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा कि जिन्ना देश का दुश्मन था. माइक के सामने उसका बार-बार उसका नाम लेना भी मैं बेईमानी समझता हूं.


बंटवारे के पहले जिन्ना का भी योगदान रहा है- स्वामी प्रसाद मौर्य
जिन्ना विवाद को लेकर योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कानपुर में कहा कि जिन्ना भारत के महान पुरुष थे. बंटवारे से पहले जिन्ना का भी देश के लिए योगदान था. अपनी पार्टी के सांसदों और अन्य नेताओं पर हमला बोलते हुए मौर्य ने कहा, ' चाहे उनकी ही पार्टी के सांसद या विधायक क्यों न हो ऐसी बयानबाजी करने वालों को वे घटिया किस्म का मानते हैं, क्योकि देश के बंटवारे के पहले जिन्ना का भी योगदान रहा है.'


मौर्य ने पहले मायावती सरकार की तारीफ की थी
स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान पर नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि उनके इस कृत्य से उत्तर प्रदेश सरकार और बीजेपी की छवि पर देश के अंदर बहुत बड़ा धक्का लगा है. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पीएम नरेंद्र मोदी,  सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे को ट्वीट करते हुए कहा कि अपने बयान के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य देशवासियों से माफी मांगे, अन्यथा उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निकाल दिया जाए.हरनाथ सिंह ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का बीजेपी से मोहभंग हो चुका है. शायद, उन्होंने अपने लिए नए ठिकाने तलाश लिए है, इसलिए ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं. बता दें, पिछले दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि मायावती का शासनकाल, योगी आदित्यनाथ के शासनकाल से बेहतर था. मौर्य के मुताबिक मायावती के राज में भ्रष्टाचार पर लगाम रहता है.


प्रदूषण पर जताई चिंता
डिप्टी सीएम मौर्य विश्व के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर कानपुर में हैं. गुरुवार की रात वे एक दलित के घर गुजारेंगे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने शहर में प्रदूषण के स्तर पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि स्वच्छता केवल सरकार का विषय नहीं है, बल्कि समाज के लोगों को भी आगे आना होगा. मीडिया से उन्होंने कहा कि आप लोग हाथ में झाड़ू लेकर फोटो खिंचाने वाले नेताओं की तस्वीर लेना बंद करें. उत्तर प्रदेश कई शहरों का नाम विश्व के टॉप-15 प्रदूषित शहरो में है. इस रिपोर्ट पर चिंता जताते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सड़क निर्माण काम के दौरान बार-बार खुदाई होने से धूलकण उड़ते हैं, जिससे एअर क्वालिटी इंडेक्स में पार्टिकुलेट मैटर का आंकड़ा बढ़ जाता है.




[ad_2]

Source link

Post a Comment

0 Comments